भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने बजरंग पूनिया के साथ शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। दोनों ही पहलवानों ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से उनके 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात करने के बाद पार्टी का दामन थामा।

उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस में की सदस्यता हासिल की। कांग्रेस में शामिल होते ही पेरिस ओलंपिक में पदक हासिल करने में असफल रही विनेश फोगाट ने बड़ी बात कही है। इस दौरान विनेश फोगाट ने देशवासियों को बताया कि किस कारण से उन्होंने कांग्रेस को चुना है।

पेरिस ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश करने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही थी, जबकि कांग्रेस ने दिल्ली में सडक़ों पर घसीटे जाने के दौरान विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने बोल किया कि मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करती हूं।

कांग्रेस के सदस्यता लेने के बाद विनेश ने कहा कि जब हमें सडक़ों पर घसीटा गया, तो बीजेपी को छोडक़र सभी दल हमारे साथ खड़े थे। इस दौरान उन्होंने कोर्ट केस को लेकर भी बड़ी बात बोल दी है। विनेश फोगाट ने बाल दिया कि हम डरेंगे नहीं और पीछे नहीं हटेंगे। हमारा कोर्ट केस चल रहा है, हम उसमें भी जीतेंगे।