प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर पेरिस ओलंपिक 2024 में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों से बातचीत की। आज पूरी बातचीत का वीडियो रिलीज किया गया। वीडियो में पीएम मोदी भारतीय दल की तारीफ करते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक एथलीट ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पूरे देश को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। इस दौरान उन्होंने पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतते-जीतते चूकने वाली विनेश फोगाट की भी तारीफ की।
   उन्होंने कहा- विनेश फोगाट ओलंपिक में फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय रेसलिंग के फाइनल में पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। यह भी हमारे लिए गर्व का विषय है। ओलंपिक में 7 शूटिंग इवेंट्स में भारतीय शूटर्स फाइनल में पहुंचे। यह भी पहली बार हुआ है। बता दें कि मनु भाकर ने 2 दो मेडल जीते, जिसमें से एक सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में था।
  मनु एक अन्य इवेंट के फाइनल में भी पहुंचीं थीं, जबकि विनेश फोगाट 50 किलोग्राम भारवर्ग में निर्धारित वजन से कुछ अधिक होने की वजह से गोल्ड मेडल इवेंट के लिए अयोग्य घोषित की गई थीं। उन्होंने खेल पंचाट के सामने अपील की थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया। प्रधानमंत्री ने भारतीय एथलीटों, विशेष रूप से भारतीय पुरुष हॉकी टीम, दोहरे कांस्य पदक विजेता मनु भाकर, सरबजोत सिंह और अमन सहरावत सहित कई अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मेडल जीते।