पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की झोली में एक और पदक जुड़ गया है. इस बार अमन सेहरावत ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम कुश्ती इवेंट में कांस्य पदक जीता है. अब भारत की झोली में कुल छह पदक हो गए हैं. जिसमें एक रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं. अमन सेहरावत के कांस्य पदक जीतने के बाद आम देशवासियों से लेकर मशहूर हस्तियों तक ने बधाईयों का तांता लगा दिया है. नजफगढ़ के नवाब के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

पेरिस ओलंपिक 2024 में अमन सेहरावत का सफर

अमन सहरावत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में व्लादिमीर ईगोरोव को तकनीकी सुपीरियरिटी के आधार पर हराया था. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में उन्होंने रूसी मूल के दागेस्तानी ताजिकिस्तानी फ्रीस्टाइल पहलवान जालिमखान युसुपोव को भी तकनीकी सुपीरियरिटी के आधार पर हराया. जिसके बाद वह सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे. लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में अमन सहरावत जापानी फ्रीस्टाइल पहलवान री हिगुची से तकनीकी सुपीरियरिटी से हार बैठे. इसके बाद उन्हें कांस्य पदक मुकाबले में खेलने का मौका मिला. कांस्य पदक मुकाबले में अमन ने प्यूर्टो रिको के फ्रीस्टाइल पहलवान डेरियन क्रूज को 13-5 से हराया और कांस्य पदक देश की झोली में आ गया.

अमन को वीरेंद्र सहवाग ने दी शाबाशी

अमन सहरावत के कांस्य पदक जीतने के बाद हर कोई उन्हें किसी न किसी माध्यम से बधाई दे रहा है. तो भला नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग पीछे क्यूं रहते. वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. वीरेंद्र सहवाग ने लिखा- "शाबाश! पेरिस ओलंपिक में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने के लिए अमन सहरावत को बधाई. आपने हम सभी को बहुत गौरवान्वित किया है."